International

उत्तर कोरिया ने दी जापान को डुबोने की धमकी

किम-जोंग-उन

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया ने जापान के द्वीपों को डुबोने और अमेरिका को राख में बदलने की धमकी दी है। उत्तर कोरिया की इस धमकी से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। उत्तर कोरिया के बारे में प्रचार करने वाली एशिया पैसीफिक पीस कमेटी ने कहा कि परमाणु हथियारों का इस्तेमाल कर जापान के चारों द्वीपसमूहों को समुद्र में डुबो दिया जाना चाहिए। उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए पर जारी बयान में कहा गया है कि हमें पड़ोस में जापान की मौजूदगी नहीं चाहिए। जापान के चारों द्वीपों को परमाणु बम के हमले से खत्म कर देंगे। सिर्फ जापान ही नहीं अमेरिका को भी धमकी दी गई है। बयान में कहा गया है कि अमेरिका को अंधेरे और राख में बदल देंगे।





पीस कमेटी ने नए प्रतिबंध लगाने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को भी आड़े हाथों लिया है। कोरिया ने सुरक्षा परिषद को अमेरिका के हाथों बिके हुए देशों का जमावड़ा बताते हुए कहा है कि अमेरिका इनसे अपनी मनमर्जी के फैसले कराता है।

इधर जापान ने उत्तर कोरिया की धमकी को घृणित और उत्तेजित करने वाला बताया है। जापान सिर्फ जुबानी जंग में ही नहीं वैसे भी उत्तर कोरिया के निशाने पर है। पिछले महीने उत्तर कोरिया ने जापान के ऊपर से एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था। मिसाइल जापान के ऊपर से गुजरते हुए समुद्र में जा गिरी थी। इस परीक्षण के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बेहद बढ़ गया था।

जानकारों का मानना है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नए प्रतिबंधों से उत्तर कोरिया बौखाला गया है। गौरतलब है कि इसी सप्ताह के शुरू में उत्तर कोरिया पर कई नए प्रतिबंध लगाए गए हैं। प्रतिबंधों में उत्तर कोरिया के तेल आयात और उसके निर्यात को सीमित कर दिया गया है।

Comments

Most Popular

To Top