International

उत्तर कोरिया ने अमेरिका की धमकी की तुलना कुत्ते के भौंकने से की

उत्तर कोरिया

न्यूयार्क। उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जुबानी जंग का सिलसिला अब शब्दों की मर्यादा भी लांघने लगा है। दो दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दी थी कि अगर उत्तर कोरिया हमला करने की हिमाकत करेगा तो अमेरिका उसे तबाह कर देगा। अब उत्तर कोरिया ने अमेरिका की इस धमकी की तुलना कुत्ते के भौंकने से की है। उत्तर कोरिया के रक्षा मंत्री री योंग हो ने कहा कि उनका देश अमेरिका से डरने वाला नहीं है।





संयुक्त राष्ट्र की बैठक के लिए न्यूयार्क पहुंचे उत्तर कोरिया के रक्षा मंत्री री योंग-हो पर जब संवाददाताओं ने ट्रंप के भाषण पर सवाल किए तो उन्होंने कहा कि कुत्ते भौंकते रहते हैं और हाथी चलते रहते हैं।

गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव बना हुआ है। उत्तर कोरिया एक के बाद एक मिसाइल और परमाणु बमों का परीक्षण कर रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं उत्तर कोरिया अमेरिका और उसके सहयोगी देशों को निशाना बनाने की लगातार धमकी भी दे रहा है। कुछ ही दिन पहले उत्तर कोरिया ने सबसे शक्तिशाली और छठे परमाणु बम का परीक्षण किया था। इस परीक्षण के बाद संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए है। प्रतिबंधों से उत्तर कोरिया के आयात और निर्यात पर बड़ा असर पड़ा है। पिछले कुछ दिनों में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शब्दों के जरिए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन पर तंज भी कसे हैं।

जानकारों का कहना है कि उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बात अगर जुबानी जंग से आगे बढ़ती है तो इसके भयावह परिणाम हो सकते हैं। दरअसल उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल से सिर्फ सिर्फ 35 मील की दूरी पर बड़े स्तर पर तैनाती की है। जापान के ऊपर से हाल ही में उत्तर कोरिया ने दो मिसाइल दागी हैं।

Comments

Most Popular

To Top