International

पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा खोलने का शरीफ ने दिया आदेश

नवाज शरीफ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार को एक महीने से बंद पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा को तुरंत प्रभाव से पुन: खोलने का आदेश दिया है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।





उल्लेखनीय है कि सिंध प्रांत में शेहवान विस्फोट के बाद अफगानिस्तान से सटे सीमा पर सभी पारगमन चौकियों को बंद कर दिया गया था। उक्त विस्फोट में करीब 80 लोग मारे गए थे और सैकड़ों श्रद्धालु घायल हुए थे। पाकिस्तान का कहना है कि आतंकी सीमा पार से आए थे।

पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार को एक महीने से बंद पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा को तुरंत प्रभाव से पुन: खोलने का आदेश दिया

प्रधानमंत्री के हवाले से कहा गया है कि सद्भावना के रूप में सीमा को फिर से खोलने का आदेश दिया गया है, क्योंकि दोनों देशों के बीच सदियों से धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक संबंध हैं।

हालांकि शरीफ ने उम्मीद जताई है कि अफगानिस्तान सीमा बंद किए जाने के कारणें को दूर करेगा। उन्होंने कहा, “ क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए अफगानिस्तान में दीर्घकालिक शांति होना जरूरी है। ” प्रधानमंत्री ने कहा कि लंबे समय तक सीमा को बंद रखना दोनों देशों के आर्थिक हित में नहीं है। इससे पहले इस महीने में दोनों ओर फंसे लोगों को अपने-अपने देश जाने के लिए तोखराम और चमन सीमा चौकियां दो दिनों के लिए खोली गई थीं।

Comments

Most Popular

To Top