International

उ. कोरिया की अमेरिका को धमकी- हाइड्रोजन बम गिरा देंगे

किम-जोंग-उन

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच धमकियों का सिलसिला जारी है। पहले उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मानसिक रूप से विक्षिप्त बताते हुए कहा कि उन्हें (ट्रंप को) धमकियों की बड़ी कीमत चुकानी होगी। फिर इसके कुछ घंटों बाद उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने धमकी दी कि अगर अमेरिका उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने की कोशिश करेगा तो प्रशांत महासागर में वह हाइड्रोजन बम गिरा देगा।





गौरतलब है कि दो दिन पहले अमेरिका ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर उत्तर कोरिया अमेरिका या उसके किसी सहयोगी पर हमला करेगा तो अमेरिका के पास उत्तर कोरिया को तबाह करने के सिवाए कोई रास्ता नहीं बचेगा।

उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी केसीएनए के मुताबिक किम जोंग ने ट्रंप के मानसिक हालत पर सवाल उठाया है। किम जोंग ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के मंच से एक संप्रभु राष्ट्र को तबाह  करने के बयान से अमेरिकी राष्ट्रपति की अनैतिक इच्छा का पता चलता है। किम ने एक बार फिर साफ किया कि वह अपने रास्ते से रत्ती भर भी हटने वाले नहीं हैं। किम जोंग के बयान के कुछ ही घंटों बाद उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग-हो ने प्रशांत महासगार में हाइड्रोजन बम गिराने की धमकी दी है। न्यूयार्क में संवाददाताओं से री योंग-हो ने कहा, प्रशांत महासागर में यह अब तक सबसे बड़ा हाइड्रोजन बम होगा। हालांकि उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का एक्शन किम जोंग-उन के आदेश से ही लिया जायेगा और फिलहाल ट्रंप की धमकी के बाद किम जोंग सख्त कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top