International

Military Aircraft का मलबा मिला, 116 लोग थे सवार

myanmar military aircraft

म्यांमार। बुधवार से गायब म्यांमार का एक मिलिट्री एयरक्राफ्ट अंडमान सागर में मिला है, इस हवाई जहाज में 116 लोग सवार थे। सूत्रों के मुताबिक विमान रंगून के दक्षिण से गत बुधवार दोपहर से संपर्क से बाहर था। ये फ्लाइट मेइक से रंगून जा रही थी।





अंडमान सागर में मिले विमान के टुकड़े

एयर फ़ोर्स सूत्रों से मिली ताजा जानकारियों के अनुसार विमान का मलबा दवेई शहर से 218 किलोमीटर दूर अंडमान सागर में मिला है। विमान में सवार 15 यात्रियों को सुरक्षित बचाया गया है जबकि अन्य सभी यात्रियों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। एक रेस्क्यू शिप द्वारा विमान के कुछ टुकड़े प्राप्त हुए हैं, जबकि नेवी सर्च व रेस्क्यू शिप समुद्र में अभी भी तलाश में लगे हुए हैं।

बुधवार दोपहर विमान से टूटा था संपर्क

स्थानीय एयरपोर्ट सूत्रों तथा आर्मी चीफ ऑफिस के मुताबिक उड़ान भरने के कुछ ही घंटे बाद द्वेई टाउन दक्षिण से 20 मील की दूरी पर हवाई जहाज से एक बजकर पैंतीस मिनट (07:05 GMT) पर अचानक संपर्क टूट गया था।
इस सैन्य विमान में कुल 116 लोग सवार थे, जिनमें 105 लोग और 11 क्रू मेम्बर थे।

सैनिकों के परिजन थे ज्यादातर यात्री

विमान में सवार ज्यादातर लोग सैनिकों के परिजन बताए जा रहे हैं, जो कोस्टल रीजन में रहते थे। ये विमान गायब होने के समय अंडमान सागर के ऊपर उड़ान भर रहा था।   चीन निर्मित विमान वाई-8एफ-200 इस हादसे का शिकार हुआ है म्यांमार सेना इस विमान का इस्तेमाल ज्यादातर माल ढोने के लिए करती है। पश्चिमी देशों के प्रतिबंध लगाने के बाद म्यांमार की पूर्व सैनिक जुंता सरकार ने चीन से कई विमान खरीदे थे। दुर्घटनाग्रस्त विमान ने 809 घंटे की उड़ान भरी थी

हाल ही में भारत का एक सैन्य विमान भी उड़ान के कुछ ही घंटे बाद लापता हो गया था, जिसके एक दिन बाद विमान के क्रेश होने की खबर आई थी। विमान में सवार दोनों पायलटों की मौके पर ही मौत हो गई थी ।

Comments

Most Popular

To Top