International

महिला अफसर ने सिर में गोली लगने के बाद भी चलाई गोली

म्यूनिख रेलवे स्टेशन पर गोलीबारी

म्यूनिख। जर्मनी के दक्षिणी शहर म्यूनिख के उत्तर में एक रेलवे स्टेशन हुई गोलीबारी से सनसनी फ़ैल गई। एक शख्स ने पुलिसकर्मी से बन्दूक छीनकर गोली दाग दी जो महिला पुलिस अफसर के सिर में लगी। इसके बावजूद महिला ने साहस दिखाते हुए हमलावर पर गोली दाग दी जिससे वह घायल हो गया लेकिन भाग निकला। कुछ ही देर में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। महिला पुलिस अफसर जिन्दगी और मौत से जूझ रही है। पुलिस ने इसे आतंकवादी घटना मानने से इनकार कर दिया है। घटना Unterfohring S-Bahn रेलवे स्टेशन हुई।





पुलिस ने बताया कि उसे ट्रेन में झगड़े की खबर मिली थी। पुलिस पहुंची तो एक व्यक्ति पुलिसकर्मी ट्रेन के आगे धकेलने की कोशिश करने लगा। इस संघर्ष में वह व्यक्ति किसी तरह पुलिसकर्मी की बन्दूक हासिल करने में कामयाब हो गया और दनादान पांच गोलियां दाग दीं। एक गोली महिला अफसर के सिर में लगी जबकि दो अन्य लोगों को भी गोलियां लगी हैं।अफसर की हालत गंभीर है लेकिन बाक़ी दोनों की जान को कोई खतरा नहीं है। यह घटना ऐसी जगह पर हुई जो जर्मनी का महत्वपूर्ण मीडिया सेंटर है और यहाँ फिल्म स्टूडियो तथा केबल कंपनियों के मुख्यालय हैं।

पुलिस ने बताया कि 37 वर्षीय हमलावर जर्मन मूल का है और बावरिया में पैदा हुआ है। लेकिन उसका कोई रजिस्टर्ड पता नहीं मिला है। जानकारी के अनुसार वह अपने पिता के साथ कोलोरेडो रह रहा था और यूरोपीय ट्रिप पर था। उसने सोमवार को एथेंस से म्यूनिख के लिए उड़ान भरी थी और रात एयरपोर्ट में गुजारी थी।

स्टेट प्रासीक्यूटर के मुताबिक़ उसे एक बार मामूली मात्रा में भांग रखने के आरोप में पकड़ा गया था बाक़ी कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। लेकिन अब उस पर हत्या के प्रयास का मुकदमा चलेगा। पुलिस प्रवक्ता मार्क्स द ग्लोरिया मार्टिंस ने बताया कि उसने यह घटना अकेले और निजी कारणों से प्रेरित होकर की है।

मार्च 2016 में म्यूनिख के पास ग्रेफिंग रेलवे स्टेशन पर एक आदमी ने चाकू से हमला कर एक यात्री की हत्या कर दी थी और तीन अन्य को घायल कर दिया था। बाद में पाया गया कि हमलावर मानसिक रूप से बीमार था।

Comments

Most Popular

To Top