International

लंदन में नमाजियों को वाहन से रौंदा, 1 मरा, 10 घायल

लंदन

लंदन। लंदन में एक मस्जिद के निकट एक व्यक्ति ने नमाज़ियों के बीच अपना वाहन घुसा दिया, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने कहा कि वैन के 48 वर्षीय ड्राइवर को लोगों ने पुलिस के सुपुर्द कर दिया। ड्राइवर को एहतियातन अस्पताल ले जाया गया है और वहां से निलकने के बाद उसे हिरासत में लिया जाएगा। उसकी मानसिक हालत की जांच की जाएगी। स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि मौके पर सशस्त्र पुलिस मौजूद है तथा आतंकवाद विरोधी कमांड मामले की जांच कर रही है। रमजान में मुसलमानों में भरोसा पैदा करने के लिए अतिरिक्त अधिकारियों की तैनाती की गई है।





  • प्रधानमंत्री मे ने कहा कि पुलिस इस घटना को संभवत: आतंकी हमला मान रही है। इससे पहले टेरीजा मे ने इसे भयावह घटना करार दिया था।

बीबीसी के अनुसार, यह घटना देर रात मुस्लिम वेलफेयर हाउस के बाहर हुई। सेवन सिस्टर्स रोड पर स्थित इस परिसर में एक मस्जिद है जो फिन्सबरी पार्क मस्जिद के निकट है। घटना के समय इलाके में बहुत सारे नमाजी मौजूद थे जो कुछ देर पहले नमाज पढ़कर रमजान से बाहर निकले थे। आतंकवाद रोधी पुलिस घटना की जांच कर रही है।

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति को घटनास्थल पर ही मृत घोषित किया गया है और दस अन्य लोग घायल हुए हैं। प्रधानमंत्री मे ने कहा कि पुलिस इस घटना को संभवत: आतंकी हमला मान रही है। इससे पहले टेरीजा मे ने इसे भयावह घटना करार दिया था। उन्होंने कहा, “घायल हुए लोगों, उनके प्रियजनों और मौके पर मौजूद आपात सेवा के लोगों के साथ मेरी प्रार्थनाएं हैं।”

उधर, मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने इसे बड़ी घटना बताया है। उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति वाहन का ड्राइवर है। आतंकवाद रोधी विभाग के अधिकारी पुलिस के साथ मिलकर इस घटना की जांच कर रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top