International

लाहौर में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 जवानों समेत 6 मरे

लाहौर शहर में आत्मघाती बम विस्फोट

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर शहर में बुधवार को हुए एक आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 6 लोग मारे गए और 18 अन्य घायल हो गए हैं। हमले की जिम्मेवारी पाकिस्तान तालिबान ने ली है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।





समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, पंजाब सरकार के प्रवक्ता मलिक अहमद खान ने कहा कि विस्फोट की चपेट में एक सैन्य वाहन भी आ गया जो जनगणना टीम का हिस्सा था। इस हमले में सेना के चार जवान और पास में खड़े दो आम नागरिक मारे गए। विस्फोट के बाद सुरक्षा बलों ने घटनास्थल के आसपास सड़कों और गलियों को बंद कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में इस साल आतंकी हमलों में बड़ी संख्या में लोग मारे गए हैं जिससे देश में हिंसा थमने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। नतीजा है कि नवाज शरीफ सरकार पर सुरक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए दबाव बढ़ गया है।

विदित हो कि पिछले महीने लाहौर में हुए विस्फोट में कम से कम 13 लोग मारे गए थे और इसके बाद से पाकिस्तान का यह दूसरा बड़ा शहर हाई अलर्ट पर था।

प्रतिबंधित इस्लामवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता मोहम्मद खुरासानी ने संगठन की ओर से एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेवारी ली है।

Comments

Most Popular

To Top