International

कुलभूषण पर ICJ जल्द सुनाए अंतिम फैसला : पाकिस्तान

कुलभूषण जाधव

नई दिल्ली। पूर्व नौसेना अधिकारी और भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस (ICJ) से गुहार लगाई है कि आईसीजे इस मामले में जल्द से जल्द अंतिम सुनवाई करे। पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा है कि पाकिस्तान ने आईसीजे को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि कोर्ट अगले कुछ सप्ताह के भीतर ही कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई करे।





आईसीजे चुनाव के मद्देनजर की रिक्वेस्ट

आपको बता दें कि इसी वर्ष नवंबर में ICJ के जजों का चुनाव होना है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान ने ICJ को ये पत्र लिखा है। जबकि उम्मीद की जा रही थी कि आईसीजे अक्टूबर में कुलभूषण मामले में सुनवाई कर सकता है। वहीं पाकिस्तान चाहता है कि ICJ अगले छह सप्ताह तक ही अंतिम फैसला सुना दे।

गौरतलब है कि ICJ में ख्वार कुरैशी ने कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन इस बार पाकिस्तान अपने अटॉर्नी जनरल अश्तर आसिफ अंसारी को इस मामले में पाकिस्तान का पक्ष रखने के लिए भेजेगा। ICJ ने 18 मई को कुलभूषण मामले में अंतिम फैसला सुनाए जाने तक जाधव की फांसी पर रोक लगाई थी। इंटरनेशनल कोर्ट के इस फैसले से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा था तथा पाकिस्तान का पक्ष रखने वाले ख्वार कुरैशी की दलीलों पर सवाल उठाए गए।

Comments

Most Popular

To Top