International

कुलभूषण जाधव की मां को वीजा देने पर विचार कर रहा है पाकिस्तान

सरताज अजीज, कुलभूषण जाधव

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी जेल में कैद नौसेना के ऑफिसर कुलभूषण जाधव की मां को पाकिस्तान आने का वीजा मिल सकता है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया के हवाले से रेडियो पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि इस्लामाबाद अवंतिका जाधव को वीजा देने पर विचार कर रहा है।





इससे पहले भारत कई बार पाकिस्तान से अवंतिका को अपने बेटे से मिलने की इजाजत देने का अनुरोध कर चुका है। लेकिन, उसने अब तक टाल-मटोल वाला रवैया अपना रखा है।

पाकिस्तान के रुख में यह बदलाव विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने शरीफ प्रशासन को कड़ी फटकार लगाई थी। सोमवार को सुषमा स्वराज ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज पर खत का जवाब देने तक शिष्टाचार नहीं निभाने का आरोप लगाया था।

अजीज को निजी खत लिखते हुए सुषमा ने जाधव की मां को वीजा दिए जाने का आग्रह किया था। सुषमा ने बताया कि उन्होंने सरताज अजीज को व्यक्तिगत पत्र लिखा था। मगर, उन्होंने जवाब देने तक का शिष्टाचार नहीं निभाया।

भारत ने कहा- जानकारी नहीं

कुलभूषण जाधव की मां के वीजा आवेदन पर पाकिस्तान द्वारा विचार करने के बारे में भारत सरकार को कोई जानकारी नहीं है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले से जब इस सिलसिले में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सरकार को औपचारिक रूप से पाकिस्तान ने इस मसले पर कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है।

Comments

Most Popular

To Top