International

जानिए, कौन मारना चाहता था पाकिस्तान के गृह मंत्री को

क़त्ल की साजिश

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान के क़त्ल की साजिश का पर्दाफाश हुआ है। साजिश को उन दो आतंकवादियों ने अंजाम देने की मंसूबाबंदी की थी जिन्हें कल (सोमवार) वाह छावनी इलाके में मुठभेड़ में मार दिया गया।





पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक़ मारे गए आतंकवादियों के नाम मुहम्मद अब्बास और सैफुल्लाह हैं जो चारसट्टा इलाके के रहने वाले हैं। ये दोनों चार दिन से वाह में पाकिस्तान आर्डिनेंस फैक्टरी (POF) के पास अर्द्धनिर्मित एक मकान में छिपे हुए थे।

पाकिस्तान के डेली टाइम्स के मुताबिक़ खुफिया एजेंसियों की सूचना के आधार पर उस जगह पर छापा मारा गया। ये ऑपरेशन स्थानीय पुलिस, रेंजर्स और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने मिलकर किया। वाह सदर थाने के SHO यासिर रब्बानी के मुताबिक़ आतंकवादी चार दिन से वहाँ रह रहे थे। ये मकान POF में काम करने वाले एक कर्मचारी मुहम्मद सुहेल का है। मकान की घेराबंदी का अहसास होने पर आतंकियों ने बचने के लिए फायरिंग की और जवाबी कार्रवाई में मारे गए। पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड जैकेट, चार हथगोले, क्लाश्निकोव रायफल, पिस्तौल और गोलियां मिली हैं।

पाकिस्तान समाचार पत्र ने सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से कहा है कि आतंकवादियों के निशाने पर मई दिवस पर आयोजित होने वाली रैली थी जिसे चौधरी निसार अली द्वारा संबोधित किया जाना था।

Comments

Most Popular

To Top