Forces

अगले महीने सिंगापुर में हो सकती है किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात

राष्ट्रपति ट्रंप और किम जोंग
राष्ट्रपति ट्रंप और किम जोंग (फाइल फोटो)

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बहुप्रतीक्षित मुलाकात अगले महीने सिंगापुर में हो सकती है। गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिका में एक रैली के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी किम जोंग उन से मुलाकात की जगह और तारीख तय होने के बारे में कहा था। हालांकि उन्होंने जगह और तारीख का खुलासा नहीं किया था।





अब दक्षिण कोरिया के एक अखबार Chosun Ilbo ने दावा किया है कि दोनों नेताओं के बीच बैठक अगले महीने सिंगापुर में हो सकती है। Chosun Ilbo ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से इस बारे में खबर दी है। सूत्रों ने ट्रंप और उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन के बीच हुई बातचीत के आधार पर यह जानकारी दी। मुलाकात की तारीख और जगह के मुद्दे पर बोल्टन ने गत सप्ताह दक्षिण कोरियाई समकक्ष युंग इयू यांग से मुलाकात की थी।

अखबार का कहना है कि सिंगापुर में दोनों नेताओं की मुलाकात की संभावना को इस बात से भी बल मिला है कि अमेरिकी राष्ट्रपति और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन की मुलाकात इसी महीने 25 मई को व्हाइट हाउस में होने जा रही है। दक्षिण कोरिया की एक न्यूज एजेंसी ने भी दोनों नेताओं की मुलाकात सिंगापुर में होने का दावा किया है।

Comments

Most Popular

To Top