International

London Attack : कीथ पाल्मर-अच्छा दोस्त, प्यारा इंसान!

ब्रिटिश पुलिस अफसर लंदन अटैक

लंदन। संसद में घुसने की कोशिश कर रहे आतंकवादी को रोकते वक्त हमले में जान गंवा बैठे पुलिस अधिकारी कीथ पाल्मर एक लोकप्रिय सुरक्षाकर्मी थे। लेकिन वारदात के वक्त वह निहत्था थे।





लन्दन अटैक

घटना के बाद कीथ पाल्मर को श्रद्धांजलि दी गई

48 बरस के कीथ को साथियों, दोस्तों और सांसदों ने श्रद्धांजलि दी। सांसद जेम्स क्लेवरली ने कीथ के बारे में लिखा, ‘ मैं कीथ को 25 साल जानता हूँ। हमने सेना में साथ-साथ काम किया। कीथ अच्छा दोस्त था और प्यारा इंसान भी।’ वहीं नीना नाम की एक महिला ने अपनी वह कहानी बयां की जब एक कार दुर्घटना में कीथ ने उसकी जान बचाई थी। वह सन 2007 का वाकया था और तब नीना भी पुलिस में थी।

लंदन अटैक

पार्लियामेंट में कीथ को दी गई श्रद्धांजलि

लंदन अटैक

स्काटलैंड पुलिस ने कीथ को दी श्रद्धांजलि

कंजरवेटिव पार्टी के सांसद जेफरी काक्स ने लिखा की कीथ ने देश सेवा में अपनी जान दी और हमें गर्व होना चाहिए कि हम ऐसे इंसान को जानते थे। कीथ बेहद हंसमुख स्वभाव के शख्स थे और उनका मजाकिया अंदाज लोगों को पसंद आता था। मेट्रोपोलिटन पुलिस का हिस्सा बनने से पहले कीथ रॉयल आर्टिलरी में थे। वह शादीशुदा थे और एक अच्छे पिता भी।

जिस वक्त दो चाकुओं से लैस आतंकवादी उसकी तरफ बढ़ रहा था तब कीथ की ड्यूटी खत्म हो चुकी थी। उन्हें जाना और अगली शिफ्ट में आना था। कीथ पाल्मर के पास हथियार न होने की वजह पर एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि सुरक्षा में हथियार और बिना हथियार, दोनों तरह के लोग होते हैं। कीथ निहत्था था लेकिन उसके आसपास साथी हथियार से लैस थे। उन्हीं की जवाबी कार्रवाई में हुई गोलीबारी में हमलावर मारा गया।

कीथ को उसके दोस्त और साथी हीरो मानते हैं। कीथ की याद में कोष भी स्थापित किया गया है जिसमें मेट्रोपोलिटन पुलिस के अधिकारी सहयोग कर रहे हैं। महज तीन घंटे में कीथ के परिवार के लिए लोगों के सहयोग से 20 हजार पाउंड जमा किए गए हैं।

Comments

Most Popular

To Top