International

वर्दी में आए आतंकी, 14 पुलिस अफसरों समेत 31 को मार दिया

उत्तरी इराक

बगदाद। उत्तरी इराक के तिरकित शहर में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के हमले में 14 पुलिस अधिकारियों समेत 31 लोग मारे गए और 40 अन्य लोग घायल हो गए हैं। यह जानकारी सुरक्षा और चिकित्सा सूत्रों से बुधवार को मिली।





पुलिस के कर्नल खालिद महमूद के हवाले से समाचार एजेंसी रॉयटर ने कहा कि हमलावर पुलिस की वर्दी में थे और शहर में प्रवेश करने के लिए पुलिस वाहन का इस्तेमाल किया। करीब दस आतंकियों में दो आत्मघाती हमलावर भी शामिल थे।

अधिकारियों ने कहा कि हमलावरों ने एक पुलिस जांच चौकी और एक पुलिस कर्नल के घर को निशाना बनाया। हमले में पुलिस कर्नल और उनके परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। पुलिस के जवानों से घिर जाने पर दो आत्मघाती हमलावरों ने अपने विस्फोटक जैकेट में विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया, जबकि तीन अन्य आतंकी अलग-अलग झड़पों में मारे गए।

महमूद ने कहा कि पांच आतंकी अब भी छिपे हुए हैं। उधर, तिरकित के प्राधिकारियों ने बुधवार को शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया है। यह घटना मंगलवार को हुई, लेकिन गोलीबारी की आवाज बुधवार की सुबह में भी सुनाई पड़ रही थी।

शहर के मुख्य अस्पताल के डॉक्टर नवफल मुस्तफा ने कहा कि यहां 26 शव लाए गए हैं जिनमें 14 पुलिस अधिकारियों के हैं। उल्लेखनीय है कि यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब अमेरिका समर्थित गठबंधन सेना मोसुल से आईएस के आतंकियों को खदेड़ने के लिए भीषण लड़ाई लड़ रही है। मोसुल शहर आईएस का अंतिम गढ़ माना जाता है।

Comments

Most Popular

To Top