International

यह महिला बनेगी संघीय जांच एजेंसी की नई चीफ

फ्रैंक्स टाउनसेंड

वॉशिंगटन: अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (FBI) के निदेशक पद से जेम्स बी कोमी को हटाए जाने के बाद नए चीफ की तलाश शुरू होने के साथ पूरी होती भी नजर आ रही है । मीडिया में आई रिपोर्टों के मुताबिक, एक पूर्व आतंकवाद रोधी अधिकारी को एफबीआई का नया निदेशक बनाया जाएगा। इस महिला अधिकारी का नाम है फ्रैंक्स टाउनसेंड। कोमी को उनका कार्यकाल पूरा होने से छह साल पहले ही पद से हटा दिया गया।





अमेरिका में अब एफबीआई निदेशक की हो गई छुट्टी

दरअसल, फ्रैंक्स टाउनसेंड के नाम की चर्चा इसलिए की जा रही है क्योंकि जब कोमी को एफबीआई के निदेशक पद से हटाया गया उसके कुछ ही देर बाद पूर्व आतंकवाद रोधी अधिकारी फ्रैंक्स टाउनसेंड व्हाइट हाउस में देखी गईं। हालांकि, टाउनसेंड से यह पूछे जाने पर कि क्या वह एफबीआई के निदेशक के रूप में अपनी नियुक्ति को लेकर चर्चा के सिलसिले में व्हाइट हाउस गई थीं, टाउनसेंड ने एबीसी न्यूज को बताया कि वह एक्जिक्यूटिव ऑफिस बिल्डिंग में किसी अन्य कारण से गई थीं और इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगी।

फ्रैंक्स टाउनसेंड ने व्हाइट हाउस की ऐसी तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है

एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्ज डब्ल्यू बुश प्रशासन में व्हाइट हाउस होमलैंड सिक्योरिटी और आतंकवाद रोधी सलाहकार के रूप में कार्य कर चुकीं फ्रैंक्स टाउनसेंड ने सोमवार दोपहर को व्हाइट हाउस के भीतर रहने के दौरान खींची गई अपनी कई तस्वीरें ट्विटर और इंस्टाग्राम पर पोस्ट कीं। टाउनसेंड ने अपनी पोस्ट साझा करने के बाद लिखा, “ईईओबी, व्हाइट हाउस, डीसी की शानदार सीढ़ियों से ऊपर और नीचे देख रही हूं।”

टाउनसेंड ने पिछले साल भी डोनाल्ड ट्रम्प से ट्रम्प टॉवर में मुलाकात की थी और उन्हें व्हाइट हाउस में किसी शीर्ष प्रशासनिक पद का उम्मीदवार माना जा रहा था। अगर टाउनसेंड को एफबीआई का निदेशक बनाया जाता है तो वह इस पद पर नियुक्त पाने वाली पहली महिला अधिकारी होंगी।

फ्रैंक्स टाउनसेंड

फ्रैंक्स एम. ‘फ्रेन’ फ्रैगोस टाउनसेंड का जन्म 28 दिसंबर 1961 को हुआ था। वह CNN से जुड़ी रही हैं। वह रिपब्लिकन पार्टी से सम्बद्ध हैं। उनकी शादी जॉन माइकल टाउनसेंड से 8 अक्टूबर 1994 में हुई थी। जॉन पेशे से वकील हैं। उनके दो बेटे हैं।

Comments

Most Popular

To Top