International

पेरिस में IMF दफ्तर में ‘लेटर बम’ फटा, स्कूल में भी फायरिंग

फ्रांस

पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस स्थित अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के दफ्तर में लेटर बम फटने की खबर है। मिल रही शुरुआती खबरों के मुताबिक IMF के दफ्तर में एक कर्मचारी ने जैसे ही एक लिफाफे को खोला, उससे जोरदार धमाका हो गया।





इस लेटर धमाके के बाद दफ्तर में अफरा-तफरी मच गई। धमाके में एक शख्स के जख्मी होने की खबर मिल रही है। उधर, दक्षिणी फ्रांस के कस्बे ग्रासे के एक हाईस्कूल में फायरिंग भी हुई है। फ्रांस के जिस स्कूल को निशाना बनाया गया है वह एक मिलिट्री स्कूल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ एक बंदूकधारी स्कूल के अंदर घुस गया और अंधाधुंध फायरिंग करने लगा। उसके पास कई हथियार देखे जाने का दावा किया गया है। उसने प्रिंसिपल को गोली मार दी। फायरिंग में कई और लोगों के घयाल होने की भी खबर है। हालांकि इस बारे में अभी कोई आधाकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है। वैसे पुलिस ने फायरिंग की पुष्टि की है।

फ्रांस

फ्रांस में लेटर बम के बाद अलर्ट

एक की गिरफ्तारी का दावा

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एक गिरफ्तारी का भी दावा किया गया है। मित्र देशों के साथ फ्रांस की सेनाएं मध्य एशिया और दूसरे जगहों पर आतंकियों से मुकाबला कर रही हैं। कुछ विशेषज्ञ का कहना है कि यह आतंकियों की फ्रांस से बदले की कार्रवाई भी हो सकती है।

आतंकी निशाने पर फ्रांस

इससे पहले नवंबर 2015 में पेरिस में बड़ा आतंकी हमला हुआ था। 13 नवंबर की शाम को पेरिस और उसके उत्तरीय उपनगरीय इलाके सेंट डेनिस में सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया गया था. इस आतंकी हमले में 129 लोग मारे गए थे।

Comments

Most Popular

To Top