International

पाकिस्तान का पूर्व सेनाधिकारी नेपाल में लापता, रहस्य बरकरार

पाकिस्तान-नेपाल

इस्लामाबाद। नेपाल में नौकरी के लिए साक्षात्कार देने गया पाकिस्तान का एक पूर्व सैन्य अधिकारी पिछले तीन दिन से नेपाल-भारत बार्डर से रहस्यमय ढंग से लापता है। यह जानकारी पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट से मिली।





समाचार पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट के अनुसार, अवकाश प्राप्त ले. कर्नल मोहम्मद हबीब का गत छह अप्रैल से कोई अता-पता नहीं है। वह भारत की सीमा से सटे नेपाल के तीर्थस्थल लुंबिनी पहुंचने के बाद से लापता हैं। गत गुरुवार को उनकी परिजनों से अंतिम बार बातचीत हुई थी। इसके बाद से उनका फोन पहुंच से बाहर बताया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, कर्नल हबीब के परिजनों ने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है और उन्हें डर है कि उनका अपहरण किया गया है। पाक के कार्यवाहक राजदूत जावेद इमरानी ने काठमांडू से फोन पर समाचार पत्र डॉन को बताया, “हमने शुक्रवार को पाकिस्तानी नागरिक के लापता होने के बारे में नेपाली विदेश मंत्रालय को लिखा है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।”

बताया जाता है कि कर्नल मोहम्मद हबीब अक्टूबर 2014 में आर्टिलरी से रिटायर हुए थे। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान की प्राइवेट फर्म में काम किया। नए जाब की तलाश उन्होंने ऑनलाइन की थी। वह ओमान एयर से गुरुवार को काठमांडू पहुंचे थे जहां उन्हें किसी जावेद नाम के आदमी ने रिसीव किया था। वह उसी दिन लुम्बिनी के लिए रवाना हो गए थे। लुम्बिनी पहुँचने के बाद उन्होंने लोकल मोबाइल नम्बर से अपने परिवार से बात की। लेकिन बात होने के तुरंत बाद वह नम्बर बंद पाया गया।

पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने बताया कि पाकिस्तान दूतावास नेपाल के स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में है।

Comments

Most Popular

To Top