International

ईरान संसद हमले के बाद दर्जनों आईएस ‘एजेंट’ गिरफ्तार

ईरानी-फोर्स

तेहरान। ईरान के खुफिया मंत्रालय और न्यायपालिका से करीब से जुड़ी एक वेबसाइट ने आज कहा कि तेहरान में हुए आतंकी हमलों के बाद आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (IS) के दर्जनों संदिग्ध ‘एजेंटों’ को गिरफ्तार किया गया है। जिहादी समूह ने बुधवार को तेहरान स्थित संसद के परिसर और अयातुल्ला रूहुल्ला खोमेनी के मकबरे पर हुए आतंकी हमलों की जिम्मेदारी ली थी जिसमें 17 लोग मारे गए थे।





ईरानी संसद

ईरानी संसद (फाइल फोटो)

खुफिया मंत्रालय ने कहा कि तेहरान, उत्तर पश्चिमी प्रांतों, कुर्दिस्तान और इराक एवं तुर्की की सीमा से लगे पश्चिम अजरबैजान से 41 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। मंत्रालय ने संदिग्धों को ‘दाएश (IS) के एजेंट’ बताया और कहा कि उनमें ‘संचालन दल’ शामिल थे।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दस्तावेज एवं आतंकी अभियानों को अंजाम देने के लिए रखे गए उपकरण भी जब्त किए गए। इससे पहले न्यायपालिका से करीब से जुड़ी मिजानऑनलाइन वेबसाइट ने कहा कि गुरुवार एवं शुक्रवार को दक्षिणी प्रांत फार्स और केरमनशाह में आईएस के साथ संबंधों के संदेह में नौ लोगों को गिरफ्तार किया। तेहरान में हुए दोहरे आतंकी हमले में 50 से अधिक लोग घायल भी हुए थे। ईरान ने कहा है कि आईएस में शामिल हुए 5 ईरानियों ने हमले को अंजाम दिया था।

Comments

Most Popular

To Top