Army

VIDEO: पाकिस्तान को BSF का करारा जवाब, 19 जनवरी से अब तक दागे 9 हजार मोर्टार

बीएसएफ की सीमा पर कार्रवाई

नई दिल्ली। सीमा पार से जारी पाकिस्तान की नापाक हरकतों का सीमा सुरक्षा बल (BSF)  ने करारा जवाब दिया है। BSF ने वीडियो जारी कर कहा कि पाकिस्तान पर चार दिनों में 9 हजार मोर्टार शेल दागकर कई पाकिस्तानी चौकियां के साथ पाकिस्तानी रेंजर्स के तेल डिपो को भी तबाह किए गए।





BSF और गृह मंत्रालय के सीनियर अधिकारियों ने कहा कि जम्मू से लगी 190 किमी की अंतर्राष्ट्रीय सीमा का इलाका बेहद तनावपूर्ण है क्योंकि पाकिस्तान रविवार शाम से ही इस समूचे इलाके में भारी फायरिंग कर रहा है। उन्होंने कहा कि BSF ने 19 जनवरी से अब तक मोर्टार के करीब 9,000 गोले दागे हैं। गत दिनों पाकिस्तान ने शांति भंग करते हुए बीएसएफ की चौकियों और नागरिक इलाकों को निशाना बनाया गया था।

उन्होंने बताया कि मोर्टार से की जा रही गोलीबारी, गोला-बारूद से दुश्मनों को जवाब देने के अलावा है। BSF के मुताबिक बल सटीक गोलीबारी कर जवाबी कार्रवाई कर रहा है। पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से फायरिंग करने वाले ठिकानों, मोर्टार पोजीशन्स, आयुध और तेल डिपो को नष्ट किया गया है। BSF ने दो छोटे वीडियो क्लिप्स भी जारी किए जिसमें कथित तौर पर तेल डिपो की तबाही देखी जा सकती है। उन्होंने कहा कि जम्मू सीमा का ‘चिकेन नेक’ क्षेत्र भी पाकिस्तानी बलों की फायरिंग का निशाना बना है जो अब तक इससे अछूता था। यह जगह BSF की मकवाल और कानाचक सीमा चौकी के पास है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जम्मू इलाके में बीएसएफ की सभी सीमा चौकियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और सीनियर्स कमांडरों को कहा गया है कि कम से कम अगले एक हफ्ते तक बॉर्डर पर ही रहें। उन्होंने कहा कि घुसपैठ पर ध्यान रखने के मद्देनजर बल ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गश्त भी बढ़ा दी है। पिछले हफ्ते BSF महानिदेशक के. के. शर्मा ने अग्रिम इलाकों का सर्वेक्षण भी किया था और कहा जा रहा है कि वे 26 जनवरी के आसपास फिर इस इलाके का जायजा लेने पहुंच सकते हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top