International

तो पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने वाला है अमेरिका?

अमेरिका के प्रभावशाली विधिवेत्ता और जनप्रतिनिधि टेड पोए

नई दिल्ली: अमेरिका के प्रभावशाली विधिवेत्ता और जनप्रतिनिधि टेड पोए ने पाकिस्तान को आतंकवाद प्रायोजक देश घोषित करने का प्रस्ताव रखते हुए कहा है कि या तो प्रस्ताव पारित किया जाए अथवा सरकार प्रस्ताव पास न करने का तर्क एक निश्चित समय सीमा के भीतर बताए।





टेड पोए रिपब्लिकन पार्टी से कांग्रेस के नुमाइंदे और आतंकवाद सम्बन्धी मामलों की उपसमिति के चेयरमैन हैं। उन्होंने गुरुवार को संसद में पाकिस्तान स्टेट स्पांसर ऑफ टेररिज्म एक्ट (HR-1449) पेश किया। उन्होंने अमेरिकी-पाकिस्तान संबंधों पर तेजी से और नए तरीके से काम करने की बात कही।

प्रस्ताव पेश करते हुए टेड पोए ने कहा कि पाकिस्तान भरोसे लायक साथी नहीं है बल्कि ये बरसों से अमेरिका के शत्रुओं को उकसाता और मदद करता रहा है। दूसरी तरफ, अमेरिकी सेना की मध्य कमान के कमांडर जनरल जोसेफ वोटेल ने कहा है कि पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इस बात के संकेत तो दिए हैं कि वह तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के विरुद्ध कार्रवाई कर रहे हैं परन्तु उनको आतंकवाद के खिलाफ जंग में इससे भी ज्यादा दृढ़ संकल्प होने की जरूरत है।

जनरल जोसेफ ने अमेरिकी सीनेट की सशस्त्र समिति के सदस्यों से बातचीत में ये बताया कि जनरल बाजवा ने उन आतंकवादी गुटों के खिलाफ लामबंदी शुरू की है जिन पर उनसे पहले वाले अधिकारी कार्रवाई करने में दिलचस्पी नहीं दिखाते थे।

Comments

Most Popular

To Top