International

‘ऑपरेशन ईगल हंट’ : फोर्स ने चार आतंकियों को मार गिराया

ढाका/चपईनवाबगंज: बांग्लादेश के पश्चिमी चपईनवाबगंज जिले में गुरुवार को निओ-जेएमबी के सदस्य के ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी के दौरान हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए।





स्थानीय मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी खुर्शीद हुसैन ने कहा, आतंकवादी ठिकाने को ध्वस्त किए जाने के साथ ‘ऑपरेशन ईगल हंट’ खत्म हो गया। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बताया कि निओ-जेएमबी के ठिकाने पर कानून प्रवर्तकों के प्रवेश करने पर चार लोगों के शव पाए गए। हुसैन ने कहा, “रफीकुल आलम अबु नाम के आतंकवादी ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया। सुरक्षाबलों ने घर को बुधवार सुबह से ही घेर रखा था।

महिला और बच्चे को सुरक्षित निकाला

पुलिस बलों ने गुरुवार दोपहर को एक घायल महिला और एक बच्चे को आतंकवादियों के ठिकाने से निकालने में सफल रही। इस घर में दिन में काफी गोलाबारी की आवाजें सुनाई दे रही थीं। पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकी निओ-जेएमबी के मध्य स्तर के नेता लगते हैं।

निओ-जेएमबी आतंकी संगठन के बारे में

निओ-जेएमबी बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमातुल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश की एक शाखा है। जमातुल को एक जुलाई 2016 को ढाका के स्पेनिश कैफे पर हमला करने का जिम्मेदार ठहराया गया है। इस आतंकी हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों घायल हुए थे। इसमें सबसे ज्यादा मौते विदेशी लोगों की हुई थी।

Comments

Most Popular

To Top