International

‘अमेरिका को ऐसी तकलीफ देंगे जो कभी झेली नहीं होगी’

किम जोंग उन

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया ने एक बार फिर अमेरिका को धमकी दी है। कोरिया की सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने विदेश मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया है कि अगर अमेरिका द्वारा प्रस्तावित नए प्रतिबंधों को मंजूरी मिल जाती है तो अमेरिका को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। अमेरिका ने उत्तर कोरिया के छठे परमाणु परीक्षण को गंभीरता से लेते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उस पर नए प्रतिबंध लागू करने का प्रस्ताव दिया है। उत्तर कोरिया प्रस्तावित प्रतिबंधों को अवैध औऱ गैरकानूनी कहता है।





उत्तर कोरिया ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि अगर प्रतिबंधों के प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो उत्तर कोरिया इसका किसी भी हद तक जवाब देगा। उत्तर कोरिया ने जोर देकर कहा है, अमेरिका को ऐसा भयानक दर्द और तकलीफ झेलनी पड़ेगी जो आज तक उसने कभी नहीं झेली होगी।

उत्तर कोरिया अपने परीक्षणों को अपनी रक्षा के लिए उठाए गए कदम मानता है। उसका कहना है कि अमेरिका उसके कदमों का विरोध करने के बहाने दबाव बनाने के प्रयास में लगा हुआ है। उत्तर कोरिया की दलील है कि उसने कोरियाई प्रायद्वीप पर मंडराते खतरों और अमेरिका के बढ़ते शत्रुताजनक कदमों परमाणु खतरों से मुकाबले के लिए थर्मोन्यूक्लियर हथियार विकसित किया है।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने गत तीन सितंबर को अपना सबसे ताकतवर परमाणु परीक्षण किया था। उत्तर कोरिया का तानाशाह शासक किम जोंग उन इस परीक्षण के लिए अपने वैज्ञानिकों की तारीफ कर चुका है। परीक्षण को वह उत्तर कोरिया की महान जीत बताता है।

 

Comments

Most Popular

To Top