International

अफगानिस्तान में आत्मघाती कार बम धमाका, 29 मरे

अफगानिस्तान

काबुल। अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत हेलमंड में गुरुवार को एक बैंक के बाहर हुए आत्मघाती कार बम धमाके में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई। लश्करगाह के स्वास्थ्य निदेशक हाजी मोलादाद टोबागर ने बताया कि हमले के बाद अब तक 25 शव अस्पताल आ चुके हैं जबकि घायलों की संख्या 60 है।





बीबीसी के अनुसार, यह हमला उस वक्त हुआ जब बैंक के बाहर पुलिस के जवान अपनी तनख़्वाह लेने के लिए कतार में खड़े थे और काफी संख्या में अन्य ग्राहक भी बैंकिंग संबंधित काम निपटाने आए थे। मिली जानकारी के अनुसार, कार बम में विस्फोट करने के बाद बंदूकधारी हमलावर बैंक के भीतर घुस गए जहां सुरक्षाबलों के साथ उनकी मुठभेड़ जारी है। मृतकों में अधिकांश सुरक्षाबलों के जवान भी शामिल हैं।

हेलमंड के पुलिस प्रवक्ता सलाम अफगान ने बताया कि हमलावरों ने न्यू काबुल बैंक की शाखा के सामने धमाका किया है। उधर, बीबीसी अफगान सेवा ने 29 लोगों की मौत की पुष्टि की है और कहा है कि 60 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें कुछ की हालत गंभीर है।

अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन शक की सुई तालिबान और कथित इस्लामिक स्टेट की ओेर घूम रही है। विगत कुछ महीनों से तालिबान और इस्लामिक स्टेट ने सरकारी सेना और आम लोगों पर हमले तेज कर दिए हैं।

Comments

Most Popular

To Top