International

आतंकी हमले के बाद रक्षा मंत्री-सेना प्रमुख का इस्तीफा

अफगानिस्तान में आतंकी हमला

काबुल: तीन दिन पहले सेना शिविर पर हुए तालिबान आतंकियों के हमले की वजह से अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री अब्दुल्लाह हबीबी और सेनाध्यक्ष कदम शाह शाहिम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार को मजार-ए-शरीफ के निकट हुए इस हमले में करीब दो सौ सैनिकों की मौत गई थी।





अफगानिस्तान के सबसे बड़े सैन्य अस्पताल पर आतंकी हमला

आतंकियों ने सैन्य परिसर में स्थित मस्जिद से नमाज अदा कर लौट रहे सैनिकों और कैंटीन में रात्रि भोजन कर रहे जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं। साल 2001 के बाद से यह सैन्य शिविर पर सबसे भयानक हमला था। आतंकी सेना की वर्दी में आए थे।

इसी सैन्य परिसर में हुआ था आतंकी हमला

सेना ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में कम से कम 10 आतंकी मारे गए, जबकि एक को जिंदा पकड़ लिया गया। वैसे अभी तक शहीद हुए सैनिकों की सही संख्या की जानकारी नहीं है, क्योंकि रक्षा मंत्रालय ने मृतकों का आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं किया है। सिर्फ यह कहा गया है कि हमले में सौ से ज्यादा सैनिक शहीद हो गए है और कई अन्य घायल हुए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों की संख्या कहीं ज्यादा है। एक चश्मदीद ने बीबीसी से कहा कि उसने 165 लाशों की गिनती की है। इस हमले के बाद से पूरे अफगानिस्तान में भारी रोष व्याप्त है और लोग सरकार की क्षमता पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top