International

अमेरिका का सीरिया की जेल पर ड्रोन हमला, 57 की मौत

अमेरिकी ड्रोन

दमिश्क। पूर्वी सीरिया में आईएस की जेल पर अमेरिका ने हवाई हमला किया है। समाचार एजेंसी एएफपी द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में 57 लोगों के मौत हुई है। बताया जा रहा है अमेरिकी सेना ने पूर्वी सीरिया की जेल पर ड्रोन द्वारा ये हमला किया। सीरिया जेल अधिकारी रमी अब्देल रहमान के मुताबिक, सीरिया के अल-मायादीन शहर की एक इमारत को आईएस की जेल के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था, जिस पर अमेरिका ने जेल पर हवाई हमला बोल दिया, ‌जिसमें 57 लोगों के मौत हो गई है।





ड्रोन हमले में मारे गए 15 आतंकवादी

हमले में मारे गए लोगों में 42 कैदी और 15 आतंकवादी शामिल हैं। बता दें कि पिछले माह भी अमेरिका ने सीरिया के दो प्रांतों में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों पर हमला किया था। इस हमले में करीब 420 नागरिक मारे गए थे। अल-मायादीन, डेर एज़ोर की प्रांतीय राजधानी के 45 किलोमीटर (28 मील) दक्षिण-पूर्व में फरात घाटी में स्थित है। डेर एज़ोर प्रांत अधिकांश जिहादियों के नियंत्रण में हैं और यह अमेरिका और रूसी के निशाने पर रहता है।

रूस ने भी किए हवाई हमले

अमेरिकी नेतृत्व वाले संगठन के मुताबिक पिछले हफ्ते 31 मई के हमले में आईएस के शीर्ष कैदी तुर्की बिनाली को मार डाला था। रूस ने एक बयान द्वारा पुष्टि की थी कि इस माह के शुरुआत में दो फील्ड कमांडरों समेत लगभग 180 आईएस जिहादी को मार गिराया था, ये हमले 6 जून और 8 जून में किए गए थे।

Comments

Most Popular

To Top