International

पाकिस्तानी मीडिया ने की जाधव की मां से बदसलूकी, पूछा- कातिल बेटे से मिलकर खुश हैं

कुलभूषण की मां और पत्नी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ सिर्फ सरकार ही नहीं मीडिया का बर्ताव भी अच्छा नहीं रहा। पाकिस्तानी मीडिया द्वारा कुलभूषण की मां व पत्नी के साथ किये गए बर्ताव के लिए पकिस्तान की कड़ी आलोचना हो रही है।





पकिस्तान विदेश मंत्रालय में पहुंचने के बाद कुलभूषण के परिवार को काफी मुश्किलों का सामन करना पड़ा। साथ ही उन्हें पाकिस्तानी मीडिया का सामना करना पड़ा, जिसने उनके बेटे को चिल्ला-चिल्ला कर कातिल कहा। एक अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक मुलाकात के बाद जाधव के परिजनों से पाकिस्तानी मीडिया ने उनसे उट-पटांग सवाल किये। पाकिस्तानी पत्रकारों ने उनकी मां से पूछा,  वह अपने कातिल बेटे से मिलकर खुश हैं ? यही नहीं? भारतीय लोगों पर भी मीडिया ने कई आरोप लगाए।

पत्नी से पूछा, ‘खूनी पति से मुलाकात कैसी रही जी..?

मानसिक अवसाद झेल रहीं जाधव की पत्नी से पाक पत्रकारों ने चीखते हुए पूछा, ‘मुलाकात कैसी रही जी? आपके पतिदेव ने हजारों बेगुनाह पाकिस्तानियों के खून से होली खेली है। इसके बारे में क्या जज्बात हैं आपके ?’ एक वीडियो के मुताबिक कुलभूषण की मां से भी पाक मीडिया ने असहज करने वाले कई सवाल दागे, हालांकि उनकी मां बिना प्रतिक्रिया दिए वहां से हट गईं। एक पाकिस्तानी पत्रकार ने उनसे कहा,’आपके क्या जज्बात हैं अपने कातिल बेटे से मिलने के बाद? पाकिस्तान कातिलों को मिलाता है, क्या आप पाकिस्तान को शुक्रिया अदा करना चाहेंगी?

शीशे की दीवार के आर पार हुई परिवार की मुलकात 

आपको बता दें कि इस्लामाबाद में जाधव की मां और पत्नी की ये मुलाकात एक शिपिंग कंटेनर में हुई जिसमें कुलभूषण और उनके परिवार के बीच शीशे की दीवार लागाई गई थी। पाकिस्तान ने कथित जासूसी के आरोप में भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को 22 महीने से जेल में रखा हुआ है। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने उन्हें फांसी की सजा सुनाई है, लेकिन यह मामला अभी अंतरराष्ट्रीय अदालत में लंबित है।

Comments

Most Popular

To Top