International

दो जनरल समेत 12 सैन्य अधिकारी बर्खास्त

काबुल: अफगानिस्तान सरकार ने ड्यूटी के वक्त लापरवाही बरतने के आरोप में 12 सैन्य अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्त हुए सैन्य अधिकारियों में दो जनरल भी शामिल हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने कहा कि पिछले महीने यहां के सैन्य अस्पताल पर हुए आतंकी हमले को बड़ी खुफिया विफलता मानते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है।





रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि बर्खास्त किए गए सैन्य अधिकारियों में सैन्य खुफिया के प्रमुख और चिकित्सा सहायता के प्रभारी भी शामिल हैं। इन लोगों पर मुकदमा चलाया जाएगा। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद रदमानिश ने मीडिया को बता कि सैन्य अस्पताल में हुए हमले के कारण इन लोगों को बर्खास्त किया गया है। अधिकारियों की लापरवाही के चलते ही आतंकी हमले हुए थे।

हालांकि रक्षा मंत्रालय ने इस बात से इन्कार किया है कि अस्पताल के कुछ कर्मचारी भी इस आतंकी हमले में शामिल थे, लेकिन सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की और टिप्प्णी की कि बिना सैन्य अधिकारियों की मिलीभगत के उच्च सुरक्षा वाले अस्पताल पर हमला करना संभव नहीं था।

आपको बता दें कि सैन्य अस्पताल में डॉक्टरों की वेश में आतंकियों ने अस्पताल पर हमले किए थे। समाचार एजेंसी एएफपी का दावा है कि हमले में जिंदा बचे अस्पताल के कर्मचारियों ने उससे कहा था कि हमलावरों में दो इंटर्न भी शामिल थे। सैन्य अस्पताल पर हुए इस आतंकी हमले में अधिकारिक आंकडे के मुताबिक हमले में 50 लोग मारे गए थे, वहीं चश्मदीदों का कहना है कि हमले में करीब सौ लोग मारे गए थे।

Comments

Most Popular

To Top