Army

पाकिस्तान को मिलेगा करारा जवाब, बता कर नहीं करेंगे एक्शन

बिपिन-रावत

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि, फ्यूचर प्लान कभी बताया नहीं जाता। प्लान एक्जीक्यूट होने के बाद जानकारी दी जाती है। उन्होंने कहा कि जो ऑपरेशन किया जा रहा है यह पक्का करने के लिए है कि स्थिति नियंत्रण में है। आतंकी घुसने की कोशिश कर रहे हैं और हम अपना काम कर रहे हैं। पाकिस्तान की हरकत पर सेना प्रमुख ने कहा कि हम भी अपने स्तर पर इस प्रकार की कार्रवाई करते हैं।





सेना प्रमुख ने कहा कि कॉम्बिंग ऑपरेशन हमेशा से ही होते रहे हैं। आज इसलिए ज्यादा सघन है क्योंकि कुछ बैंक लूटे गए हैं और पुलिसवालों की हत्या की गई है।

उन्होंने कहा कि गर्मी बढ़ने के बाद आतंकी घुसपैठ बढ़ जाती है और सेना अपना काम करती है। बता दें कि छह महीने में तीसरी बार पाकिस्तान की ओर से बर्बर कार्रवाई की गई है।

सूत्रों के मुताबिक़ सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 3,000 जवान इस ऑपरेशन में शामिल हैं। दो दर्जन से ज़्यादा गांवों और जंगलों में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चल रहा है।

सेना प्रमुख से मीडिया ने कश्मीर घाटी में जारी ऑपरेशन पर सवाल पूछा था। कश्मीर घाटी में लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बीच शोपियां और पुलवामा ज़िले में कल देर शाम से सुरक्षाबलों ने बड़ा ‘एंटी-टेरर ऑपरेशन’ चला रखा है। ये अभियान बुधवार देर रात शुरू किया गया। कई वीडियो सामने आए थे जिनमें आतंकी इन इलाकों में आराम से घूमते हुए दिखे थे, इसके बाद सुरक्षाबलों ने ये ऑपरेशन चलाया है। सुरक्षा बलों ने शोपियां इलाके के करीब 20 गांवों को घेरा है।

Comments

Most Popular

To Top