Army

सीमा पर शहीद हुए यूपी के दो लाल: एक की 20 जून को थी शादी, दूसरा वीआरएस लेने वाला था

बीएसएफ जवान विजय और सत्यनारायण

फतेहपुर/देवरिया। पाकिस्तान की कायराना हरकत थमने का नाम नहीं ले रही है। सीमा पर मुठभेड़ में शनिवार को शहीद हुए यूपी के विजय पाण्डेय का पार्थिव शरीर उनके निवास स्थान फतेहपुर पहुंचा। शहीद विजय पाण्डेय की शादी तय हो चुकी थी और जहां शादी लगी थी, वहां भी गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। विजय की इसी महीने 20 जून को शादी थी और 15 जून को तिलक चढ़ना था। तैयारियों में जुटे दोनों परिवारों में अब कोहराम मचा है। परिजनों, गांव के लोगों और प्रशासनिक अमले ने शहीद को श्रद्धांजलि दी।





दूसरी तरफ, यूपी के देवरिया जिले के जवान सत्य नारायण जम्मू-कश्मीर के अख्नूर सेक्टर में पाक गोलीबारी में शनिवार रात शहीद हो गए। शहीद सत्य नारायण बीएसएफ की 33वीं बटालियन में एएसआई थे। घर में वह पांच बहनों में एकलौते भाई थे। बीमार पिता की हालत देखते हुए वह इसी साल वीआरएस लेकर घर आने की तैयारी में थे।

बता दें कि विजय पाण्डेय भी बीएसएफ की 33वीं बटालियन में कार्यरत थे और वह भी अखनूर सेक्टर में तैनात थे। सीमा पर से जारी गोलीबारी में जवान विजय पाण्डेय शहीद हो गए। शहीद पाण्डेय शादी के लिए छुट्टी का आवेदन भी कर चुके थे और दो दिन बाद यानी 5 जून से वह छुट्टी पर घर आने वाले थे। उनकी शादी की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थी और शादी के कार्ड में छप चुके थे।

 

 

Comments

Most Popular

To Top