DEFENCE

बड़गाम में पत्थरबाजी में चेन्नई के टूरिस्ट की मौत, परिवार संग ‘गुलमर्ग’ घूमने निकला था

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आए दिन होने वाली पत्थरबजी से जहां आम जिंदगी बाधित होती है, वहीं सोमवार को पत्थरबाजों के कहर का शिकार एक पर्यटक हुआ। उसकी अस्पताल में मौत हो गई। पर्यटक चेन्नई का रहने वाला था और अपने परिवार के साथ गुलमर्ग से रिजॉर्ट में जा रहा था। इस हमले में अन्य चार व्यक्ति घायल हुए हैं।





घाटी में ऐसा पहली बार हुआ है कि पत्थरबाजी की चपेट में आकर किसी टूरिस्ट की मौत हुई हो। यह हादसा सोमवार को बडगाम के नरबल इलाके में हुआ। दरअसल, गुलमर्ग के रास्ते पर जा रहे एक वाहन पर अचानक पत्थरबाजी शुरू हो गई। इसी बीच पत्थर टवेरा में सवार एक पर्यटक के सिर में जा लगा। सुरक्षाबल ने पर्यटक को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

चेन्नई का रहने वाला था पर्यटक 

मृतक की पहचान 22 वर्षीय थिरुमणि के रूप में हुई है। वह चेन्नई के रहने वाले थे और अपने परिवार के साथ  गुलमर्ग घूमने निकले थे। पुलिस के मुताबिक टूरिस्ट तड़के ही गुलमर्ग के लिए निकलते हैं। इस दौरान पर्यटकों की सुरक्षा के लिए सुरक्षाबल भी सड़कों पर तैनात रहते हैं। एक पुलिसकर्मी के अनुसार जिस स्थान पर पत्थरबाजों ने हमला बोला वहां कई वाहनों को निशाना बनाया गया था।

इस घटना पर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने शोक व्यक्त किया और मृतक के परिवार से मुलाकात कर इस घटना के लिए माफ़ी मांगी। उन्होंने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि मेरा सिर शर्म से झुक गया है। यह बहुत दुखद है और दिल दुखाने वाली घटना है।

उधर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर इस हादसे पर अफ़सोस जताया है। उन्होंने कहा कि हमने एक पर्यटक मेहमान की जान ली है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पर्यटकों पर किया गया यह दूसरा हमला है। बीते एक मई को भी पत्थरबाजी में पांच पर्यटक घायल हो गए थे जबकि तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे।

Comments

Most Popular

To Top