Army

शंकर विहार मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने के लिए सेना की अनुमति की यह है वजह

शंकर विहार मेट्रो स्टेशन पर खड़ी मेट्रो

नई दिल्ली। मेट्रो की मजेंटा लाइन शुरू हो गई है। इस लाइन पर एक स्टेशन है शंकर विहार। वैसे तो यह स्टेशन भी अन्य मेट्रो स्टेशन की तरह है लेकिन इसकी एक बात खास है। इस स्टेशन से बाहर निकलने के लिए आपको सेना की अनुमति लेनी होगी। मीडिया खबरों के मुताबिक मंगलवार को शंकर विहार मेट्रो स्टेशन पर उतरे कुछ लोगों को सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने स्टेशन से बाहर नहीं जाने दिया गया। उन्हें किसी दूसरे स्टेशन पर उतरने के लिए कहा गया।





दरअसल इस मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा के लिए सेना के जवान तैनात हैं। सिर्फ उन्हीं लोगों को स्टेशन से बाहर जाने दिया जाता है जो या तो इस क्षेत्र में रहने वाले हैं या फिर यहां किसी संस्थान में कार्यरत हैं। सेना के जवान उनके पहचान पत्र चेक करने के बाद ही उन्हें स्टेशन से बाहर जाने देते हैं।

इस स्टेशन पर इतनी कड़ी सुरक्षा की वजह है इसका सेना के प्रतिबंधित क्षेत्र में होना। चूंकि स्टेशन सैन्य एरिया में है इसलिए बाहरी लोगों के आने-जाने पर पाबंदी है। सैन्य एरिया की सुरक्षा के लिए कोई खतरा न हो रक्षा मंत्रालय ने स्टेशन के लिए जमीन देने से पहले ही साफ कर दिया था कि यहां बाहरी लोगों को आने-जाने की अनुमित नहीं दी जाएगी। मेट्रो प्रशासन ने निकासी स्थल पर एक बोर्ड भी लगा रखा है जिस पर इस तरह की हिदायत लिखी गई है। बोर्ड पर उन स्थानों के नाम लिखे गये हैं जहां के पहचान पत्र दिखाकर स्टेशन से बाहर जाया जा सकता है।

Comments

Most Popular

To Top