Forces

पुलवामा हमले को दोहराने के फिराक में थे आतंकी, एक जवान शहीद, 2 नागरिक समेत 19 घायल

घाटी में IED ब्लास्ट

जम्मू। घाटी में आतंकियों ने एक बार फिर पुलवामा जैसे हमले दोहराने का प्रयास किया। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सोमवार को IED लगी कार से सेना के गश्त कर रहे वाहन को उड़ाने की कोशिश की। इस हमले में वाहन का अगला केबिन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।





मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस वारदात में वाहन का चालक शहीद हो गया। बता दें कि इस वाहन पर सवार 19 जवान घायल हो गए। दो नागरिक भी जख्मी हो गए। वारदात के फौरन बाद आस-पास के इलाकों में आतंकियों को तलाशने के मकसद से बड़े स्तर पर सर्च अभियान चलाया गया। यह हमला पाक की तरफ से IED वाहन से हमले के इनपुट दिए जाने के एक दिन बाद ही सोमवार को हुआ। दक्षिणी कश्मीर में आईईडी हमले की संभावना जताई गई थी।

सोमवार शाम को आरिहाल-पुलवामा रोड पर आतंकियों ने आईईडी लगी गाड़ी को उस समय धमाके से उड़ाया जब पास से सेना का पेट्रोलिंग दस्ता गुजर रहा था। सूत्रों के मुताबिक धमाके के फौरन बाद पास ही छिपे आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी जिसका जवानों ने डटकर जवाब दिया। सेना के जवानों की मुस्तैदी और वक्त रहते की गई जवाबी कार्रवाई ने आतंकियों को मौके से भागने पर मजबूर कर दिया।

जख्मी जवानों को तुरंत सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वाहन के चालक बादल सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई। केबन में सवार सेना के 02 अन्य जवानों की हालत अभी भी गंभीर है।

सेना के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि आईईडी लगी गाड़ी से सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स के पेट्रोलिंग वाहन की निशाना बनाया गया। हालांकि, वाहन बुलेट प्रूफ और बारूदी सुरंग प्रूफ होने की वजह से नुकसान कम हुआ।

Comments

Most Popular

To Top