Forces

नौसेना के ठिकानों को निशाना बनाने की फिराक में हैं आतंकी

नेवल बेस
नेवल बेस (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली। आतंकी अब भारतीय नौसेना के ठिकानों को निशाना बनाने का मंसूबा पाल रहे हैं। दिल्ली से प्रकाशित एक अखबार में छपी खबर के अनुसार इंटेलिजेंस एजेंसियों को सूचना मिली है कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी नौसेना के ठिकानों पर हमले कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें बाकायदा ट्रेनिंग भी दी जा रही है।





अखबार ने इंटेलिजेंस एजेंसी के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि जैश-ए-मोहम्मद अपने कैडर को तैरने और पानी में गहरे गोता लगाने की ट्रेनिंग दे रहा है। बताया जाता है कि पाकिस्तान के बहावलपुर में आतंकियों को यह ट्रेनिंग दी जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक इंटेलिजेंस एजेंसी ने इस बाबत अपनी रिपोर्ट सुरक्षा एजेंसियों को सौंप दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद नौसेना ठिकानों को निशाना बनाने की साजिश पर काम करने के अलावा स्पेशल मिशन की प्लानिंग भी कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसी ने साफ कर दिया है कि हमारे सुरक्षा ठिकाने पूरी तरह से सुरक्षित हैं और अगर कोई हिमाकत करता है तो उसे नाकाम कर दिया जायेगा।

जैश-ए-मोहम्मद लंबे अर्से से आतंकी गतिविधियों में लिप्त है। कश्मीर घाटी में कई आतंकी घटनाओं में उसका हाथ रहा है। पिछले कुछ समय से सुरक्षा बलों ने उसके कई आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है।

Comments

Most Popular

To Top