Air Force

आतंकी निशाने पर हैं हिंडन एयरबेस और मेरठ कैंट हुआ खुलासा

हिंडन एयरबेस

मेरठ। भारतीय वायुसेना का हिंडन एयरबेस और भारतीय थल सेना का मेरठ कैंट आतंकियों के निशाने पर हैं। हिंडन एयरबेस पर पठानकोट जैसे हमले की साजिश रची जा रही है। इस बात का खुलासा आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार जाहिद ने पूछताछ के दौरान बताई है। खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों ने जाहिद से पूछताछ की। उसने बताया कि मेरठ कैंट और हिंडन एयरबेस आईएसआई के निशाने पर हैं। उसे उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर पुलिस ने खुर्जा से गिरफ्तार किया था।





मीडिया खबरों के मुताबिक उससे पूछताछ के बाद यह बात सामने आई कि वह हिंडन एयरबेस के नक्शे समेत कई गोपनीय सूचनाएं आईएसआई को भेज चुका है। इस काम के लिए उसे करीब दो लाख रुपये मिले थे। इस बात के खुलासे के बाद एयरफोर्स के अफसरों और दिल्ली के अधिकारियों को सूचना देते हुए अलर्ट जारी किया गया है। नोएडा और मेरठ के एटीएस अधिकारी भी जाहिद से जानकारी जुटा रहे हैं। उसने बताया कि मेरठ कैंट की भी रेकी की जा चुकी है।

गौरतलब है कि पठानकोट हमला 02 जनवरी, 2016 को हुआ था, जब सुबह 3:30 बजे हथियारों से लैस आतंकी पठानकोट एयरबेस में दाखिल हुए थे। उनकी अंधाधुंध फायरिंग से 07 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे।

Comments

Most Popular

To Top