Forces

घाटी में बड़ी वारदात की फिराक में आतंकी, सेना को मिले खुफिया इनपुट

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं। आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की योजना बना रहे हैं। इस साजिश में पाकिस्तान भी शामिल है। इस तरह की खुफिया इनपुट सुरक्षाबलों के पास हैं। यह जानकारी भारतीय सेना की चिनार कोर के आला अधिकारियों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यहां दी। राज्य प्रशासन ने इस बात का सरकारी आदेश जारी किया है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अमरनाथ यात्री और पर्यटक घाटी से वापस जाने के लिए यथाशीघ्र जरूरी कदम उठाएं।





प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं। घाटी में पाकिस्तान अशांति फैलाना चाहता है। कुछ आतंकियों के पास से जब्त किए गए हथियारों में पाकिस्तानी सेना की लैंडमाइन और यूएस मेड गन इसी बात की ओर इशारा करती है। आतंकियों के पास जो लैंडमाइन बरामद हुई है वह पाकिस्तान की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बनी है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कश्मीर घाटी की माताओं-बहनों से अनुरोध करते हुए कहा कि बच्चों को पत्थरबाजी से दूर रखें। मैं अपील करता हूं कि यदि आप का बच्चा 500 रुपये के लिए सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंकता है तो वह कल आतंकी भी बन सकता है।

Comments

Most Popular

To Top