Army

बॉर्डर पर स्थिति तनावपूर्ण, पाक फायरिंग में 2 लोगों की मौत, 3 घायल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सीमा पर स्थिति काफी तनावपूर्ण है। पाकिस्तान जहां लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है वहीँ,भारतीय सेना भी इसका मुहतोड़ जवाब दे रही है। शुक्रवार को पाकिस्तान की और से भारतीय सेना की 40 चौकियों तथा 50 गांवों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की गई जिसमें सात स्थानीय लोग घायल हो गए हैं। 2 लोगों की मौत भी हुई है।  इनमें एक महिला और एक बच्ची भी शामिल है।





सैन्य अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान बुधवार से लगातार गोलीबारी जारी रखे हुए है ।आरएस पुरा सेक्टर में की गई इस फायरिंग में BSF का एक जवान शहीद हो गया था जबकि 3 अन्य जवान व स्थानीय नागरिक घायल हो गए थे। जवानों की शहादत का बदला लेते हुए जवाबी कार्रवाई के दौरान तीन पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर कर दिया गया। पाकिस्तान की और से दागे गए मोर्टार अरनिया क्षेत्र में भी गिरे तथा इससे कई अन्य गांव भी प्रभावित हुए हैं।

अधिकारियों के मुताबिक नियंत्रण रेखा के नजदीक बसे गांवों को भी पाकिस्तानी सेना ने निशाना बनाया, जिसमें तीन नागरिक घायल हो गए। सभी घायलों का सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बॉर्डर पर हालात तनावपूर्ण

बीएसएफ के डीजी के.के शर्मा ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय सेना पहले से ज्यादा तैयार है। बीएसएफ कभी शुरुआत नहीं करती लेकिन हमला हो तो जवाब देना हमें आता है। हेड कॉन्स्टेबल ए. सुरेश का बलिदान बेकार नहीं जाने देंगे।

सीमावर्ती क्षत्रों के हालातों के बारे में उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हालात काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं। भारतीय सेना पाकिस्तान को फायरिंग का करारा जवाब दे रही है। अब तक पाकिस्तानी सेना की दो चौकियां तबाह की जा चुकी हैं।  तनावपूर्ण हालातों को देखते हुए  प्रभावित इलाकों में स्कूल बंद रखने की सलाह दी गई है।

Comments

Most Popular

To Top