Forces

खास रिपोर्ट: श्रीलंका में शहीद भारतीय सैनिकों के स्मारक पर श्रद्धासुमन

श्रीलंका में भारतीय सेना

नई दिल्ली। भारतीय शांति रक्षक सेना (आईपीकेएफ) के शहीद सैनिकों के कोलम्बो में बने युद्ध स्मारक पर भारतीय सैनिकों ने अपनी श्रद्धाजंलि दी।





भारतीय सैनिक श्रीलंकाई सेना के साथ इस सप्ताह आयोजित साझा युद्धाभ्यास ‘मित्र शक्ति’ में भाग लेने गए हैं । इस मौके पर श्रीलंकाई सेना ने एक समारोह आयोजित किया और भारतीय शहीद सैनिकों की कुर्बानी को याद किया।

अभ्यास में भाग लेने गई भारतीय सैन्य टुकड़ी के कमांडर कर्नल पार्थसारथी राय ने ऑपरेशन पवन में भाग लेने वाले भारतीय सैनिकों को अपनी श्रद्धांजलि दी। भारतीय सैनिकों को भारत द्वारा तमिल लिबरेशन टाइगर्स के छापामारों का सफाया करने के लिये ऑपरेशन पवन के तहत श्रीलंका भेजा गया था। भारतीय सैनिक हैदराबाद से भारतीय वायुसेना के विमान से कोलम्बो सोमवार को पहुंचे थे। बाद में भारतीय सैन्य टुकड़ी को श्रीलंका के बादुला जिले में दियातावाला ले जाया गया। भारतीय सैनिक बिहार रेजीमेंट की पहली बटालियन के हैं।

दोनों देशों के बीच मित्र शक्ति साझा युद्धाभ्यास दो सप्ताह तक चलेगा। इस अभ्यास को दोनों देशों के वरिष्ठ सैनिक अधिकारी देखेंगे। 26 मार्च से 8 अप्रैल तक चलने वाला यह साझा युद्धाभ्यास छठे साल आयोजित हो रहा है।

Comments

Most Popular

To Top