Army

Special Report: कश्मीर घाटी में तैनात सैनिकों के बीच आर्मी चीफ का नया साल

सेना प्रमुख बिपिन रावत

नई दिल्ली। थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने नया साल कश्मीर घाटी में तैनात भारतीय सैनिकों के साथ मनाया। दो दिनों के दौरे पर वह एक जनवरी को कश्मीर घाटी पहुंचे और नियंत्रण रेखा और पीछे के इलाके में मौजूदा सुरक्षा हालात की समीक्षा की।





जनरल रावत के साथ थलसेना के उत्तरी कमांड के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट भी कुपवाड़ा के सीमांत इलाके में गए और हाल में घुसपैठ के खिलाफ की गई कार्रवाई  की जानकारी दी गई। नियंत्रण  रेखा पर भारतीय सैनिकों ने जिस तरह बेहद चौकसी बरती हुई है थलसेना प्रमुख ने उसकी सराहना की। इस इलाके में  भारतीय सैनिकों के मनोबल से भी वह काफी प्रभावित थे। उन्होंने जवानों  को आह्वान किया कि  किसी भी चुनौती का मुकाबला करने के लिये हमेशा चौकस रहें।

सेना प्रमुख बिपिन रावत

बाद में थलसेना प्रमुख जम्मू-कश्मीर के  सीनियर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कश्मीर घाटी के भीतरी इलाकों में सुरक्षा हालात की जानकारी ली। आतंकवादियों द्वारा पेश चुनौतियों का मुकाबला करने के लिये विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तालमेल  से काम करने की सराहना की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने तालमेल से घुसपैठ की कार्रवाई का सफलतापूर्वक मुकाबला किया है।

Comments

Most Popular

To Top