Forces

घाटी में बर्फबारी और हिमस्खलन ने ली 2 जवान समेत 3 लोगों की जान

बर्फबारी में तैनात जवान
फोटो सौजन्य- गूगल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में देर रात हुई बर्फबारी और भारी बारिश से जन-जीवन पर खासा असर पड़ा है। कुपवाड़ा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे कैंप इलाके में हिमस्खलन हुआ जिसमें 02 जवान शहीद हो गए। सेना जब तक उन्हें बर्फ से बाहर निकालती तब तक दोनों जवान वीरगति को प्राप्त हो चुके थे। वहीं भीषण बर्फबारी के कारण पेड़ गिरने की वजह से एक आम नागरिक की भी मौत की खबर है।





सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने दोनों जवानों को याद किया और उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

मीडिया खबरों के मुताबिक भारी बारिश के कारण राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में सौ से ज्यादा पेड़ों के गिरने की जानकारी मिली है। प्रदेश में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप है वहीं आज भी भारी बारिश और बर्फबारी जारी रहने के अनुमान हैं। जम्मू संभाग में कल देर रात से ठहर-ठहरकर बारिश हो रही है। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

श्रीनगर सहित पहाड़ों पर भीषण बर्फबारी शुरू हो गई है। इससे लोगों को आने-जाने मे काफी कठिनाइयां हो रही हैं। टेलीफोन सेवाएं ठप हो गईं हैं। लेकिन मौसम की पहली बर्फबारी से पर्यटकों में खुशी की लहर है।

मौसम विभाग ने मंगलवार को केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में 05 से 08 नवंबर के बीच मौसम बिगड़ने और बर्फबारी की आशंका जताई थी।

Comments

Most Popular

To Top