DEFENCE

फ्रांस में राफेल उत्पादन इकाई का दौरा कर रही हैं सीतारमण

फ्रांस दौरे पर रक्षा मंत्री

पेरिस। राफेल डील को लेकर हो रहे हंगामे के बीच आज केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण उस उत्पादन इकाई का दौरा करेंगी जहां राफेल लड़ाकू विमान बनाए जाते हैं। इस दरम्यान वह राफेल के प्रोडक्शन में हो रही प्रगति का जायजा लेंगी। इसी बीच सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि भारत राफेल डील को लेकर आगे तक जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि भारत में ऑफसेट पार्टनर चुनना दसॉल्ट एविएशन की पसंद है।





फ्रांस दौरे पर रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री ने गुरुवार को अपने फ्रांसीसी समकक्ष फ्लोरेंस पार्ली के साथ भारत और फ्रांस के बीच सामरिक और रक्षा सहयोग को मजबूत करने के तौर तरीकों पर चर्चा की।

एक वेबसाइट ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि दोनों रक्षामंत्रियों ने द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत के बाद आपस में चर्चा की। दोनों पक्षों ने अपने सशस्त्र बलों खासकर समुद्री क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के अलावा दोनों देशों द्वारा सैन्य मंचों और हथियारों के सह-उत्पादन पर भी विचार-विमर्श किया।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री की यह फ्रांस यात्रा फ्रांसीसी कंपनी दसॉल्ट एविएशन से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद को लेकर उठे हंगामे के बीच हो रही है।

Comments

Most Popular

To Top