Army

शोपियां फायरिंग मामले में सेना ने पत्थरबाजों पर दर्ज कराई काउंटर एफआईआर

शोपियां फायरिंग मामला

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना की फायरिंग का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में नया मोड़ उस वक्त देखने को मिला जब एक ओर 10-गढ़वाल रायफल के जवानों को जम्मू-कश्मीर पुलिस की तरफ से दर्ज एफआईआर में आरोपी बनाया गया और वहीं अब दूसरी ओर सेना ने भी काउंटर FIR दर्ज कराई है। मीडिया खबरों के मुताबिक शोपियां में फायरिंग के वक्त पत्थरबाजी कर रहे लोगों के खिलाफ काउंटर एफआईआर दर्ज कराई गई है।





ये है पूरा मामला

शोपियां के गनोवपुरा में शनिवार को पत्थरबाजों का मुकाबला करने के लिए सेना को मजबूरन फायरिंग करनी पड़ी थी। गोलीबारी में दो युवकों की मौत हो गई थी। सेना के गढ़वाल इकाई के 10 कर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 307 के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। प्राथमिकी में मेजर का भी नाम लिया गया है जो वारदात के वक्त जवानों का नेतृत्व कर रहे थे।

राज्य सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। सेना ने दावा किया है कि हमलावर हुई भीड़ के हाथों सात जवानों के घायल होने के बाद उसने आत्मरक्षा के लिए गोलीबारी की थी। इस मामले में जम्मू-कश्मीर में PDP और BJP आमने-सामने है।

सुब्रमण्यम स्वामी का राज्य सरकार पर निशाना

मंगलवार को बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि यह क्या बेहूदगी है। ऐसी सरकार को बर्खास्त करना चाहिए। स्वामी ने कहा कि ये एफआईआर वापस ली जाए नही तो उनकी सरकार बर्खास्त कर दी जाएगी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां में दो नागरिकों की मौत होने से सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई हैं।

Comments

Most Popular

To Top