Army

शोपियां: आईपीएस अफसर के भाई समेत 3 दहशतगर्द ढेर

शोपियां मुठभेड़

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अफसर के एक भाई समेत तीन दहशतगर्द मारे गए। मुठभेड़ में एक सैनिक भी घायल हो गया।





पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह शेरमल गांव में आंतकियों के छिपने की सूचना मिली। इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकियों की जवानों पर की गई गोलीबारी के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

पुलिस के मुताबिक मारे गए आतंकियों में द्रग्गुड गांव का शमसुल हक मेंगनू भी शामिल है। वह 2012 बैच के आईपीएस अफसर इनामुल हक मेंगनू का छोटा भाई है। हक अभी पूर्वोत्तर में तैनात हैं। आतंकियों गतिविधियों में शामिल होने से पहले श्रीनगर के एक कॉलेज से यूनानी मेडिसीन में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था। अन्य मारे गए दो आतंकियों की पहचान आमिर सुहैल बट और शोएब अहमद के रूप में हुई है। तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के सदस्य थे।

आईपीएस के आतंकी भाई की मौत दुखद अंत: एसपी वैद

जम्मू-कश्मीर के परिवहन आयुक्त और पूर्व पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने आतंकी शमसुल हक की मौत को दुखद अंत करार दिया है। उन्होंने कहा कि काश उसने परिवार और अपने आईपीएस भाई की बात मान ली होती।

उन्होंने कहा कि मुझे आज भी वो सभी प्रयास याद हैं जो उसके भाई और परिजनों के अलावा राज्य पुलिस ने उसे मुख्य धारा में लाने के लिए किए। पर वो नहीं माना और उसका दुखद अंत हो गया।

 

 

Comments

Most Popular

To Top