Army

छत्तीसगढ़ में सेना के नए जवानों को गवर्नर ने किया प्रोत्साहित

रायपुर: छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर, सरगुजा, कांकेर, कोण्डागांव जिलों से भारतीय सेना के लिए चयनित बीस जवानों ने आज राजभवन में राज्यपाल बलरामजी दास टंडन से मुलाकात की। इन जवानों ने राजभवन सचिवालय तथा दरबार हाल आदि का भी अवलोकन किया।





राज्यपाल टंडन ने भारतीय सेना के लिए चयनित इन जवानों से मुलाकात के दौरान कहा कि देश की सेवा के लिए सब कुछ देने के लिए तैयार रहें। देश पहले है, उसके बाद अन्य चीजें हैं। देश सुरक्षित है तो सब सुरक्षित है। जहां भी कार्य करें देश और छत्तीसगढ़ का मस्तक हमेशा ऊंचा रखें। उन्होंने इन जवानों तथा उनके परिवारजनों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं भी दीं।

उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि देश सेवा का कार्य सबसे बढक़र है। इस अवसर पर सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के संचालक प्रकाश संजय ने बताया कि गत वर्ष दिसम्बर माह में दुर्ग में आयोजित सेना भर्ती रैली में छत्तीसगढ़ के 307 युवाओं का चयन सिपाही पद के लिए विभिन्न ट्रेडों में किया गया है, इनमें आदिवासी बहुल जिलों बस्तर, सरगुजा, कांकेर और कोडागांव के युवा भी चयनित हुए हैं।

राज्यपाल टंडन ने सेना भर्ती कार्यालय के अधिकारियों से कहा कि आदिवासी बहुल क्षेत्रों में सेना में भर्ती के लिए युवाओं को प्रोत्साहित किया जाए। भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए भी इन युवाओं को आवश्यक मार्गदर्शन दिया जाना चाहिए। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव अशोक अग्रवाल, सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के मेजर सचिन शर्मा, रिसालदार मेजर जीतेन्द्र कुमार भी उपस्थित थे।

Comments

Most Popular

To Top