Army

जम्मू-कश्मीर में 3 पाकिस्तानी आतंकी मार गिराए गए, एक महिला की भी गई जान

भारतीय सेना

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ रविवार देर रात एक ऑपरेशन चलाया था। इसी के अन्तर्गत जवानों और आतंकवादियों के बीच हंदवाड़ा में भीषण मुठभेड़ हुई। इसमें तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर हो गए है। एक महिला के भी मारे जाने की खबर है। इस वर्ष सेना ने लगातार अभियान चलाकर दर्जनों आतंकियों को ढेर करने में सफलता पाई है।





अमुमन ठंड में घुसपैठ की घटनाएं कम हो जाती हैं, पर गर्मी में नापाक इरादों को अंजाम देने में विफल रहे आतंकी लगातार भारत में घुसपैठ करने की फिराक में लगे रहते हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर सेना और पुलिस ने हंदवाड़ा में संयुक्त अभियान शुरू किया। ठंड बढ़ने के बावजूद सुरक्षाबलों ने इलाके में बाहर की ओर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया। सुरक्षा बल के जवान हंदवाड़ा के उंसू में एक स्थान की ओर बढ़ रहे थे और तभी अचानक आतंकियों ने उनपर हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की। इस मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों ने 3 आतंकी मार गिराए।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की है। कश्मीर में अब तक 200 से अधिक आतंकवादियों को सेना और सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है। पिछले हफ्ते ही दक्षिणी कश्मीर काजीगुंड में कई घंटे चली मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। ये आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले में शामिल थे।

Comments

Most Popular

To Top