Army

NHAI का कर्मचारियों को फरमान, टोल से गुजरने वाले सैनिकों को उठकर करें सेल्यूट

नई दिल्ली। टोल  प्लाजा के स्टाफ को अब टोल से गुजरने वाले सैनिकों को अपनी सीट से खड़े होकर सेल्यूट करना होगा। दरअसल, नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों के लिए खास फरमान जारी किया है। NHAI ने टोल प्लाजा स्टाफ को निर्देश दिए हैं कि सैनिकों के टोल से गुजरने पर वे उठ कर उन्हें सेल्यूट करें। अथॉरिटी ने इसके लिए सभी टोल संचालकों को अपने कर्मचारियों को इसके लिए प्रशिक्षित करने को कहा है। एनएचएआई की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, ‘सशस्त्र बलों के जवान सर्वोच्च सम्मान के हकदार हैं। लिहाजा, सभी टोल प्लाजा पर जवानों को उठकर सलाम करना चाहिए।’





सैनिकों की शिकायत पर जारी किये आदेश 

जानकारों के मुताबिक, यह आदेश सैनिकों द्वारा टोल कर्मचारियों की शिकायत के बाद जारी किये गए हैं। सैनिकों के मुताबिक टोल कर्मचारी उनसे सलीके से पेश नहीं आते हैं। वे उनसे बेहद सख्त लहजे में बात करते हैं या फिर पहचान पत्र दिखाने के बावजूद अन्य प्रमाण मांगते हैं। बता दें कि ड्यूटी पर रहने की स्थिति में जवानों को टोल से छूट देने का प्रावधान है। लेकिन इसके लिए सैनिकों को टोल करमचारियों का बेहद सख्त लहजा बर्दाश्त करना पड़ता है।

NHAI ने अब ये नया आदेश जारी कर दिया है, ताकि कर्मचारी सैनिकों को सम्मान दें। अथॉरिटी ने स्पष्ट शब्दों में यह भी निर्देश दिया है कि जवानों के आईडी कार्ड का सत्यापन टोल के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किया जाए। इस काम को जूनियर कर्मचारियों के ऊपर नहीं छोड़ा जाना चाहिए।

Comments

Most Popular

To Top