RPF

शादी के लिए कम छुट्टी पर RPF जवान ने खुद को शूट किया

मुंबई: रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) का एक नौजवान शादी के लिए कम छुट्टियां मिलने और परिवार के दबाव की वजह से इतना परेशान हो गया कि अपनी एके-47 राइफल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। दलवीर सिंह नामक 23 वर्षीय ये जवान हरियाणा के भिवानी का रहने वाला था और उस वक्त मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर था।





दलवीर के परिवार का कहना है कि दलवीर के वरिष्ठ अधिकारी ने 11 मार्च से पांच दिन के लिए उसकी छुट्टी मंजूर की थी लेकिन दलवीर ने 6 मार्च से छुट्टी मांगी थी।

दलवीर-सिंह

मौके पर पड़ी एके-47 रायफल, जिससे दलवीर ने खुद को गोली मारी

इसी साल जनवरी में दलवीर की सगाई हुई थी और उसके परिवार वाले चाहते थे कि वह लंबी छुट्टी लेकर गांव आ जाए ताकि कुछ काम संभाल सके। शनिवार की रात दलवीर को जब गुजरात एक्सप्रेस में एस्कार्ट ड्यूटी पर जाना था, उसके कुछ ही देर पहले घर से फोन आया। उसने पहले अपने पिता राजेंद्र सिंह से बात की, फिर बाद में छोटी बहन (16 साल) से बात की। तभी उसने फोन काटा और गोली मार ली। उसे तत्काल यहाँ के नायर अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार वालों का कहना था कि वह लगातार फोन मिला रहे थे लेकिन दलबीर के फोन की घंटी बजती रही, उसने फोन नहीं उठाया।

पांच बहनों का इकलौता भाई दलवीर 2014 में RPF में भर्ती हुआ था। उसकी तीन बहनों की शादी हो चुकी है। परिवार दलवीर की शादी धूमधाम से करना चाहता था। परिवार वाले चाहते थे कि वह 15-20 दिन की छुट्टी पर आए ताकि खरीददारी और रस्में हो सकें।

Comments

Most Popular

To Top