Forces

रेलवे पुलिस ने 20 किलो सोने के साथ 4 को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली: सोने की तस्करी करने वाले चार तस्करों को रेलवे पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 20 किलो सोना भी बरामद किया है जिसकी बाजार में छह करोड़ रुपए कीमत बताई जा रही है। इनकी गिरफ्तारी उस समय की गई जब तस्कर गुवाहाटी से दिल्ली के लिए ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। इससे पहले इतनी भारी मात्रा में पुलिस ने गुवाहाटी एयरपोर्ट से 2015 में 37 किलो सोना बरामद किया था।





पुलिस अधिकारी पंकज कालिता (इंचार्ज गुवाहटी रेलवे स्टेशन) ने बताया कि गिरफ्त में आए चारों आरोपी गुरुवार दोपहर अगरतला से त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस में चढ़े थे। जब ट्रेन शुक्रवार सुबह 7:30 बजे गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो रूटीन चेकअप के दौरान चार थैलों में 20 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। सोना म्यांमार से लाया जा रहा था। तस्करों को पूछताछ के बाद सोने सहित कस्टम विभाग को सौंप दिया गया। पुलिस के मुताबिक, गुवाहाटी तस्करों का अड्डा बन गया है। वह म्यांमार से मणिपुर और मिजोरम के रास्ते यहां सोना लाते हैं और आगे रवाना करते हैं। सोना दिल्ली ले जाया जा रहा था।

आपको बता दें कि त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन है जो अगरतला से आनंद विहार (दिल्ली) के बीच चलती है। यह आनंद विहार पहुंचने में 48 घंटे का समय लेती है और बीच में इसके मात्र 18 स्टेशन पर ही स्टॉपेज हैं।

Comments

Most Popular

To Top