Forces

पुलवामा: आतंकियों ने मतदान केंद्र को बनाया निशाना, पोलिंग बूथ के पास ग्रेनेड से हमला

पुलवामा में मतदान

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए जारी मतदान के बीच आतंकियों ने पुलवामा जिले में एक मतदान केंद्र को निशाना बना कर ग्रेनेड फेंका। इस ब्लास्ट के बाद लगभग 1:30  बजे दूसरा धमाका हुआ। पुलिस ऑफिसर ने कहा कि पुलवामा में रोहमू मतदान केंद्र पर ग्रेनेड फेंके गए लेकिन उन धमाकों में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।





बता दें कि आज (06 मई) देश की 51 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। जिसमें जम्मू-कश्मीर की लद्दाख और अनंतनाग सीट भी शामिल है। अनंतनाग में आने वाले पुलवामा में सोमवार सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ पोलिंग बूथ पर दिखी। पुलवामा हमले को दो महीने से ज्यादा समय बीत चुका है पर आतंकवाद को करारा जवाब देते हुए यहां के मतदाता वोट देने पहुंच रहे हैं।

पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद गुट द्वारा सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पुलवामा हमले पर सियासत तेज हो गई।

गौरतलब है कि अनंतनाग लोकसभा देश की सबसे बड़ी सीटों में से एक है। इस क्षेत्र में त्राल, शोपियां, देवसर, पंपोर, नूराबाद, डोरु, पहलगाम, वाची, पुलवामा, कुलगाम, कोकरनाग, बिजबेहारा, राजपोरा, होमशालीबुग और शानगुस जैसे छोटे-बड़े गांव और कस्बे आते हैं। इन क्षेत्रों में मतदाताओं की संख्या 13 लाख से ज्यादा है।

Comments

Most Popular

To Top