Forces

घाटी में आतंकी मूसा के मारे जाने के बाद विरोध प्रदर्शन, दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी

आतंकी जाकिर मूसा

श्रीनगर। दुर्दांत आतंकी और आतंकवादी संगठन अंसार-गजवात-उल-हिंद के चीफ जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में हालात तनावपूर्ण हैं। कश्मीर के कुछ हिस्सों में आज दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी रहा।





खबर के मुताबिक सुरक्षाबलों द्वारा मुठभेड़ में मूसा के मारे जाने के बाद शोपियां, पुलवामा, अवंतीपोरा और श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर, कुलगाम और पुलवामा के कुछ हिस्सों में अभी भी कर्फ्यू जारी है। स्कूल-कॉलेज बंद हैं। घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवा निलंबित हैं। बारामूला-बनिहाल लाइन पर रेल सेवा भी बाधित है। कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर आज भी कर्फ्यू जारी रहेगा।

बता दें कि हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के साल 2016 में मारे जाने के बाद मूसा ही घाटी में आतंक का सबसे खूंखार चेहरा था। मूसा घाटी के एक प्रतिष्ठित, सम्पन्न परिवार से ताल्लुक रखता था। वर्ष 2011 में स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उसने आगे की पढ़ाई के लिए चंडीगढ़ के एक इंजीनियरिंग संस्थान में दाखिला लिया था लेकिन दो साल का कोर्स पूरा करने के बाद वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर घाटी लौट आया था। मुठभेड़ के दौरान जाकिर मूसा से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया था लेकिन उसने गोलाबारी शुरू कर दी और वह मारा गया।

 

 

Comments

Most Popular

To Top