DEFENCE

प्रधानमंत्री ने किया Defence Expo 2018 का उद्घाटन, कहा- शांति व सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं हम

कार्यक्रम को संबोधित करते पीेएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज तमिलनाडु के चेन्नई में ‘डिफेंस एक्सपो- 2018’ में रक्षा प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। ‘भारत- उभरता रक्षा विनिर्माण हब’ इस साल ‘डिफेंस एक्सपो’ की थीम है। तमिलनाडु के महाबलीपुरम में DefExpo- 2018 का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि मैं महान चोलों की भूमि पर आकर अभिभूत हूं, जिन्होंने व्यापार और शिक्षा के माध्यम से भारत की ऐतिहासिक सभ्यता के संबंध स्थापित किए।





उन्होंने कहा कि रणनीतिक रूप से स्वतंत्र रक्षा उद्योग परिसर की स्थापना करने तथा सशस्त्र सेनाओं को हथियारों से लैस करने के लिए हर कदम उठाने को तैयार हूं। शान्ति को लेकर हमारी प्रतिबद्धता उतनी ही मजबूत है जितनी सीमा पर सुरक्षा को लेकर हमार निश्चय।

500 से अधिक भारतीय कंपनियां ले रही हैं हिस्सा 

पीएम मोदी ने ‘डिफेंस एक्सपो’ में हिस्सा ले रही कंपनियों का स्वागत करते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि इस बार इस प्रदर्शनी में 500 से अधिक भारतीय कंपनियां भाग ले रहीं हैं। जबकि लगभग 150 विदेशी कंपनियां भी इसमें शामिल हो रहीं हैं।

बता दें कि ‘डिफेंस एक्सपो’  में 539 भारतीय कम्पनियों के साथ तकरीबन 150 विदेशी कम्पनियां प्रतिभागिता कर रही हैं। एक्सपो में DRDO, टाटा, महिंद्रा, गोआ शिपयार्ड के अलावा लॉकहीड मार्टिन, बोइंग, राफेल, बीएई सिस्टम्स समेत हथियार बनाने वाली नामी विदेशी कंपनियां हिस्सा ले रही हैं।

Comments

Most Popular

To Top